Transformers सीरीज की आठवीं फ़िल्म Transformers One रिलीज, एनीमेटेड साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म रिव्यू



एमपी नाउ डेस्क



Transformers One film Review हॉलीवुड फिल्मों में ट्रांसफॉर्मर्स सीरीज दुनियाभर में लोकप्रिय सीरीज में से एक है, इस फ़िल्म को लेकर दर्शकों में एक अलग क्रेज देखने को मिलता है। 2007 से शुरू हुआ ये सफ़र 2024 तक 8 अलग अलग भागों में अब तक रिलीज किया जा चुका हैं। 

लगातर 5 फिल्मों के निर्देशन के बाद माइकल बे के बाद इसकी जिम्मेदारी ट्रेविस नाइट और इसके बाद अगले पाठ के लिए स्टीवन कैपल जूनियर से होते हुए अब नई फ़िल्म शुक्रवार 20 सितंबर को सिनेमाघरों में जोश कुली के निर्देशन वाली Transformers One रिलीज हुई है। इस फिल्म की लोकप्रियता में अब भी वही बात दर्शकों के बीच देखने को मिली जो पहले के अन्य भागों के लिए थी।




Transformers One 1 घंटे 46 मिनिट की यह फिल्म आपकों कुर्सी से बांधे रखने वाली है। यह एक एनीमेटेड साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म है, जो एनीमेटेड रूप में बनी है। Transformers One नाम की इस फिल्म में मेकर्स ने ऑप्टिमस प्राइम और और मेगाट्रान की दुश्मनी से पहले की कहानी दर्शकों के सम्मुख प्रस्तुत की है, फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक जमाने में इन Transformers की दोस्ती हुआ करती थी, इन किरदारों के दोस्ती से एक दूसरे के दुश्मन बनने की कहानी को एक प्रीक्वल कहानी के तौर में पेश किया गया है।

फिल्म की कहानी 

फिल्म शुरू होती है, ओरियन पैक्स (खदान मज़दूर) द्वारा एक सीक्रेट जगह में जाकर शक्तिशाली ट्रांसफार्मर्स द्वारा बनाया गया उपकरण मेट्रिक्स आफ लीडरशिप कहां खो गया है उसके बारे में जानकारी ढूंढने के साथ ही वह अपने पूर्वज शक्तिशाली ट्रांसफार्मर्स को भी जानने का बेहद इच्छुक है, लेकिन जब सुरक्षा गार्ड सीक्रेट जगह में देखते है तो उसे पकड़ने की भागम भाग चालू हो जाती है, जिसमें फिल्म का मुख्य किरदार ओरियन पैक्स बीच बीच में कुछ ऐसा करता है, जो आपकों हंसने का मौका देंगे। 


ओरियन पैक्स (खदान मज़दूर) है जो अपने दोस्त डी-16  के साथ मिलकर एनर्जान की खुदाई करता है, लेकिन उसमें कुछ बड़ा करने की चूल मची रहती है, इसलिए वह साइबर्ट्रोन में बहने वाले एनर्जान की ऊर्जा के कारण जो गुम हो चुका है उसका पता लगाना चाहता है, इस सफ़र में उसका साथ डी-16 उसका दोस्त भी देता है, इस दौरान वह खदान के मजदूर से साइबर्ट्रोन के रखावले ट्रांसफार्मर्स बनने तक का सफर तय करते है, लेकिन इस बीच दो दोस्तों के बीच ऐसा कुछ होता है जो उनके बीच एक बड़ी दुश्मनी हो जाती है। इस दुश्मनी की वजह जानने के लिए आपकों फ़िल्म देखनी होगी।


फिल्म अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में रिलीज की गई है, फिल्म के अंग्रेजी संस्करण में मुख्य किरदार को आवाज़ लोकप्रिय मार्वल यूनिवर्स के मशहूर क़िरदार (THOR) के अभिनेता क्रिस हेम्सवर्थ ने दी है, वही हिंदी संकरण में भी काफ़ी सुंदर वॉइस डबिंग के साथ बेहद चुटीले संवाद में एक बेहद रोचक फ़िल्म को प्रस्तुत किया गया है।



Post a Comment

0 Comments

Close Menu